Bhoot ki Kahani

7 भूत की कहानी जिन्हें सुनकर आप सो नहीं पाएंगे

भारत की 7 डरावनी भूत की कहानी जो आपको पूरी रात जगाए रखेंगी

हम सभी जो यात्रा करते हैं, अनुभव प्राप्त करते हैं, जिनमें से अधिकांश को हम कभी नहीं भूलना चाहते हैं। लेकिन क्या आपको कभी ऐसा भयानक भूत की कहानी का अनुभव हुआ है कि आप इसके बारे में न तो बात कर सकते हैं और न ही इसे अपने तक ही रख सकते हैं? यदि आपका उत्तर ‘कोई नहीं’ है, तो आप या तो मजाक कर रहे हैं या बहुत भाग्यशाली रहे हैं क्योंकि ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि उन्होंने भूत की कहानी का अनुभव किया है जो उन्हें लगभग मौत से डराती हैं।

शिमला में अम्ब्रेला मैन
“स्कूल में छुट्टी थी और एक दोस्त और मैंने माल रोड पर चिल करने और कुछ नाश्ता करने की योजना बनाई थी। हालाँकि, जब तक हम माल रोड पहुँचे, तब तक शाम के 7 बज चुके थे। हमने कॉफ़ी पी, तस्वीरें क्लिक करने का आनंद लिया और कुछ खा लिया। रिज पर एक रेस्तरां में अद्भुत मोमोज। रात 9 बजे, हम अपने-अपने घरों में वापस जाने लगे। जब बूंदा-बांदी शुरू हुई तो मैं मुश्किल से कुछ सौ मीटर चल पाया था। मैं एक सड़क के एक हिस्से में था जो बहुत शांत था और नहीं था दुकानें लेकिन कुछ स्ट्रीट लाइट अभी भी चालू थीं।

जैसे ही मैं आगे बढ़ा, मैंने देखा कि एक आदमी छाता लेकर मुझसे कुछ फीट आगे चल रहा है। मैंने सोचा कि यह पूछना अच्छा होगा कि क्या वह मुझे अपने साथ शामिल होने की अनुमति देगा यदि वह उसी तरह जा रहा है। मैं तेजी से चला लेकिन ऐसा लग रहा था कि मैं काफी तेज नहीं था। इसलिए मैंने जॉगिंग करना शुरू कर दिया लेकिन मैं अभी भी उसके साथ नहीं पकड़ पाया। “नमस्ते!” मैं जोर से चिल्लाया और वह आदमी पलट गया। उनकी उम्र 60 के दशक के अंत में कहीं रही होगी, लेकिन मुझे इस बात से आश्चर्य हुआ कि छाता होने के बावजूद वह पूरी तरह से भीग चुके थे। वह फिर चलने लगा और इस बार मैं धीरे-धीरे चला। शायद अब मैं उसके पास नहीं रहना चाहता था।

वह भी धीमा। मैं और भी धीरे-धीरे चला और उसने भी ऐसा ही किया। अंत में, मैं रुक गया। पूरी तरह सन्नाटा था। वह भी रुक गया था। मैं अपने विचारों का दम घोंटने वाले डर को महसूस कर सकता था। बस जब मैंने सोचा कि मैं इस अनुभव को साझा करने के लिए पर्याप्त समय तक जीवित नहीं रह सकता, तो मैंने एक जलपरी की आवाज सुनी और एक पुलिस वाहन मेरे पीछे रुक गया। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं यहाँ अकेले क्या कर रहा था। जब मैंने उन्हें यह भूत की कहानी सुनाई तो उन्होंने कहा कि मैं अकेला हूं। वहाँ छाता वाला कोई नहीं था और मुझे नींद में चलना बंद कर देना चाहिए।” – अर्पिता

धारचूला
“मैं अभी-अभी पंचचूली से धारचूला आया था और रात के लिए धारचूला के एक गेस्ट हाउस में रुकने जा रहा था। हैरानी की बात यह है कि जिस गेस्ट हाउस में मैं रह रहा था, वहाँ कोई और मेहमान नहीं था। मैंने अपना खाना खाया और लगभग 10 बजे सोने चला गया।

अचानक, मैं महसूस कर सकता था कि बिस्तर हिल रहा है और कुछ सेकंड बाद बढ़ने लगा। मैं बिस्तर से कूद गया, अपनी चप्पल पहनने के लिए तैयार था और भाग गया क्योंकि मुझे यकीन था कि यह भूकंप था। लेकिन घोर अँधेरे ने मुझे घेर लिया और कांपना बंद हो गया। बिलकुल खामोश था। मैंने लाइट ऑन की और दरवाजे से बाहर निकल गया। बारिश हो रही थी और पूरी तरह से अंधेरा था। कोई नहीं जागा था। मैं वहाँ के लोगों से भूकंप के बारे में पूछने के लिए सीढ़ियों से नीचे स्वागत क्षेत्र की ओर गया।

उनमें से दो जाग रहे थे और एक क्रिकेट मैच देख रहे थे। “यहाँ कुछ भी नहीं हिला। हमें कोई भूकंप महसूस नहीं हुआ” जब मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा। मुझे यकीन था कि बिस्तर हिल रहा था। वह कैसा भूकंप था? या यह भूकंप भी था? खैर, उसके बाद मैं सो नहीं पाया और पूरी रात टीवी देखता रहा।” – रोहित कुमार

डुमास बीच
“मैंने सूरत में डुमास बीच के आसपास कई डरावनी भूत की कहानी सुनी थीं। मैं साहसी नहीं हूं, लेकिन मैं एक साहसी व्यक्ति हूं, जिसे यात्रा करना पसंद है। इसलिए, मैं पिछले साल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर डुमास बीच पर था। शाम के लगभग 7 बजे थे। और मैं लॉन्ग-एक्सपोज़र फ़ोटोग्राफ़ी का आनंद ले रहा था जब मैंने अचानक किसी को चिल्लाते हुए सुना। मैंने कुछ समय पहले कुछ बच्चों को पानी में खेलते हुए देखा था, लेकिन उनमें से अधिकांश चले गए थे। मैं पानी में यह देखने के लिए उतरा कि क्या कोई परेशानी में है।

मैंने एक बच्चे को रोते हुए सुना। मैं तैरने के लिए काफी गहराई में जा चुका था। अचानक, मुझे अपनी पीठ पर एक जोड़ी हाथ से जोर का धक्का लगा और मैं पानी में गिर गया। हालाँकि मैं तैरना जानता था, फिर भी डूबने के एक असंभावित डर ने मुझ पर हावी हो गए। शायद, आखिरी मिनट में जो कुछ भी हुआ था, उससे मैं सदमे में था। मैं समुद्र तट पर वापस तैरने में कामयाब रहा, केवल यह महसूस करने के लिए कि मैं वहां से कितनी दूर समुद्र में भटक गया था। विश्वास करना मुश्किल था कि ऐसा कैसे हो सकता है। इसके अलावा, रोना मर गया था।

मुझे नहीं पता कि यह वास्तविक था या कुछ और जो मैं देख सकता था, लेकिन मुझे यकीन था कि मैं समुद्र में इतनी दूर नहीं गया था कि मुझे समुद्र तट पर वापस जाने के लिए एक अच्छे मिनट के लिए तैरना पड़ा। ” – अभिनंदन शर्मा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, दिल्ली।

दिल्ली छावनी
“शनिवार का दिन था और दिल्ली में मेरे दोस्तों ने एक साथ मिलने की योजना बनाई थी। रात के 10:30 बज चुके थे। मैंने जल्दी से अपना काम पूरा किया और राजौरी गार्डन में अपने दोस्त के घर जाने के लिए अपनी कार की चाबी पकड़ ली। जैसे ही मैं बरार स्क्वायर पहुँचा। , मैंने रियरव्यू मिरर में अपनी कार का पीछा करते हुए एक दूर की धुंधली आकृति देखी। मैंने इसे शुरू में अनदेखा किया लेकिन जब मैंने फिर से आईने में देखा, तो आंकड़ा अभी भी चल रहा था और मेरी कार और आकृति के बीच की दूरी कम हो गई थी!

मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो आसानी से डर जाता है, लेकिन मैंने बस तेज करना और वहां से निकल जाना ही बेहतर समझा।” – दिल्ली छावनी क्षेत्र में बेनामी दुकान का मालिक

कुर्सियांग
“सिक्किम में अकेले यात्रा करने के बाद, मैं अभी दार्जिलिंग पहुंचा था जो मेरी यात्रा का अंतिम गंतव्य था। प्रसिद्ध हिल स्टेशन को देखने के लिए मेरे पास लगभग डेढ़ दिन था। एक होटल में आराम करने के बाद, मैंने सोचा बाहर जा रहे हैं और आस-पास के कुछ स्थानों का दौरा कर रहे हैं। मैं कुछ स्थानीय लोगों से मिला जिन्होंने मुझसे कहा कि मुझे कुछ वास्तविक प्राकृतिक सुंदरता देखने के लिए कुर्सेओंग में डॉव हिल जाना चाहिए। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि यह क्षेत्र प्रेतवाधित है, जिसने मुझे और भी रोमांचित कर दिया!

इसलिए, मैंने अपना कैमरा बैग उठाया, एक बाइक किराए पर ली और कर्सियांग की ओर जाने लगा। मैं करीब दो घंटे में डाउ हिल पहुंच गया। वह जगह वाकई बहुत खूबसूरत थी और मुझे नैनीताल की याद दिला दी। धुंध भरे जंगल के मनमोहक नजारे, सड़क पर विरल वाहनों की आवाजाही और कभी-कभार पक्षियों की चहचहाहट के बावजूद, यह जगह भयानक वाइब्स का उत्सर्जन करती है। मैंने कुछ अच्छे शॉट्स लेने के लिए डाउ हिल के जंगल में थोड़ा और बढ़ने का फैसला किया।

जब तक मैं अपने कैमरे के दृश्यदर्शी से देख रहा था, तब तक सब कुछ बढ़िया था जब तक कि ग्रे आँखों की एक जोड़ी मुझे घूरती हुई दिखाई नहीं दी। कुछ सेकंड बाद, मैंने एक चीख सुनी। मैंने अपनी बाइक पर वापस दौड़ने में एक सेकंड भी बर्बाद नहीं किया। जब भी मैं इस घटना के बारे में सोचता हूं, तो यह मेरी रीढ़ की हड्डी को ठंडा कर देता है।” – ज़ैद अहमद, शौकिया यात्रा फोटोग्राफर. क्या आपने महसूस किया था भूत की कहानी

पंचमढ़ी
“मेरे एक दोस्त और मैं एक स्कूल के दोस्त की शादी में शामिल होने के बाद पचमढ़ी की खोज कर रहे थे। हमने पांडव गुफाओं की खोज की थी, पचमढ़ी झील का दौरा किया था और अब हम पास के एक झरने का दौरा कर रहे थे जब जंगल की खोज करने का विचार आया।

हम जलप्रपात से मुश्किल से 50 मीटर दूर ही चल पाए थे कि हमें एक छोटी लड़की मिली, जो लगभग 11-12 साल की थी। उसने कहा कि वह अपनी मां के साथ झरने देखने आई थी और अब उसे नहीं ढूंढ पाई। उसके कपड़े गंदे थे और किसी के लिए बहुत पुराने थे जो यहाँ सिर्फ एक पिकनिक के लिए आया था। हमने उससे कहा कि जब तक हम उसकी मां की तलाश कर रहे थे, वह वहीं रहे। कुछ मिनटों की खोज के बाद, हमने अलग-अलग दिशाओं में विभाजित करने और खोजने का फैसला किया।

हमने उसकी मां की तलाश में एक घंटे से अधिक समय बिताया लेकिन व्यर्थ। अंधेरा हो रहा था और हमने वहां से निकलने और बच्चे को अपने साथ नजदीकी पुलिस थाने में रिपोर्ट करने के बारे में सोचा। हमने उसे ठीक वहीं पाया जहां हम उससे एक घंटे पहले मिले थे। जब हमने उसे अपने साथ आने के लिए कहा, तो उसने कहा, “तुम कल यहां आ सकती हो। हम उसे फिर से खोजने की कोशिश करेंगे। कल मिलते हैं।” – अनाम

काशीद
“यह 3 जनवरी, 2018 था। मैं अकेले छुट्टी का आनंद लेने के बाद महाबलेश्वर से रत्नागिरी वापस जा रहा था। रात के लगभग 10 बज रहे थे और मैं खाली सड़कों पर ड्राइविंग का आनंद ले रहा था। अचानक, मैंने देखा कि काशी के पास एक बस स्टैंड पर एक महिला अकेली प्रतीक्षा कर रही है। और मैं थोड़ा धीमा हो गया, अंत में रुक गया। वह बूढ़ी, थकी हुई लग रही थी और उसके पास एक बैग था जिसे उसने पकड़ लिया और जल्दी से मेरी कार की ओर बढ़ा। किसी ने मुझे जल्द ही तेजी लाने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।

उसने मेरी खिड़की पर दस्तक दी और मुझे इसे नीचे रोल करने के लिए कहा, जो मैंने 2 सेमी से अधिक नहीं किया। “मेरे पति ने मुझे घर से बाहर निकाल दिया और मैं बिल्कुल अकेली हूँ। मेरा परिवार यहाँ से लगभग आधा घंटा रहता है। क्या आप मुझे सवारी देंगे? कृपया, मैं कोई भूत नहीं हूँ”, उसने अपने चेहरे पर एक आकर्षक मुस्कान के साथ विनती की। वह पीली थी और उसके अनचाहे बाल थे। “मैं उस तरह से नहीं जा रहा हूँ, मुझे क्षमा करें”, मैंने झूठ बोला और तेज करने लगा। “अच्छा निर्णय”, वह पीछे से चिल्लाई और ये शब्द आज भी मेरी रीढ़ को ठंडक पहुंचाते हैं।”

खैर, यह सब तब तक असत्य लगता है जब तक आप इसे स्वयं अनुभव नहीं करते। कभी कोई डरावना भूत की कहानी का अनुभव हुआ? हमें नीचे टिप्पणी में डराएं।

Show More

dmtechexperts

our team is dedicated to providing you with the best news information. we publish news, opinion, consumer advice, rankings, and analysis.